Shiba Inu कम्युनिटी के लिए खुशखबरी! Shibarium की लॉन्च डेट का खुलासा

Shiba Inu होल्डर्स और फैंस लंबे समय से Shibarium के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि उनका ये इंतजार खत्म होने वाला है। प्रोजेक्ट के लीड डेवलपर, Shytoshi Kusama ने Shiba Inu के इथेरियम-बेस्ड लेयर 2 प्रोटोकॉल के लॉन्च के समय का हिंट दिया है। इस साल की शुरुआत में Shibarium चर्चा में आया है। इसमें SHIB कॉइन के डेवलपर्स इथेरियम मेननेट पर एक लेयर-2 शिबेरियम नेटवर्क जारी करेंगे, जो मदर ब्लॉकचेन के रूप में SHIB इकोसिस्टम को सपोर्ट करेगा।

शितोशी कुसामा ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है कि Shibarium को इस साल अगस्त में टोरंटो में आयोजित होने वाले ब्लॉकचेन फ्यूचरिस्ट सम्मेलन में लॉन्च किया जा सकता है, जिसे 15-16 अगस्त के बीच आयोजित किया जाना है। शीबा इनु प्रोजेक्ट इस इवेंट के प्रमुख प्रायोजकों में शामिल है। लीड डेवलपर का कहना है कि इस इवेंट में प्रोजेक्ट कई अन्य घोषणाएं करने की योजना बना रहा है और साथ ही इसमें Shibarium से जुड़ी सभी जानकारियां शेयर की जाएंगी और वहीं इसे रिलीज किए जाने की भी उम्मीद है।

प्रोजेक्ट शिबेरियम पर कई महीनों से काम कर रहा है। कुसामा ने पुष्टि की है कि ब्लॉकचेन फ्यूचरिस्ट कॉन्फ्रेंस में प्रोटोकॉल के लाइव होते ही नए डिसेंट्रलाइज्ड एप्लिकेशन और स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट को शामिल करने में मदद करने के लिए एक मल्टी-मंथ हैकथॉन लॉन्च किया जाएगा। 

इतना ही नहीं, यह भी पुष्टि की गई है कि प्रोटोकॉल का वाइटपेपर (Worldpaper नाम दिया गया है) सभी शिब ब्रांडेड प्रोजेक्ट के साथ प्रदर्शित किया जाएगा और साथ ही Treat को भी पहली बार विस्तार से प्रकाशित किया जाएगा।

जिन्हें नहीं पता, उन्हें बता दें कि Shibarium Layer-2 ब्लॉकचेन नेटवर्क सेकेंडरी प्लेटफॉर्म के रूप में काम करता है, जो मुख्य ब्लॉकचेन पर बनाया जाता है। इन नेटवर्कों का उद्देश्य मदर चेन द्वारा पेश किए गए समान सिक्योरिटी स्टैंडर्ड को बनाए रखते हुए, अनुकूलित dApps और प्रोटोकॉल की एक विस्तृत एरे का सपोर्ट करके मुख्य ब्लॉकचेन की स्केलेबिलिटी को बढ़ाना है।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में दी गई जानकारी इनवेस्टमेंट के लिए नहीं है।हालांकि भारत में क्रिप्टो लीगल नहीं है, इसलिए इसमें निवेश करना सहीं है या नहीं इस बारे में आप अपने फाइनेंशियल एडवाइजर्स से जरूर बात कर लें। Gadgets 360 आपको इन कॉइन के भविष्य की गारंटी नहीं देता है। निवेश या ट्रेड से पहले हम आपको इन कॉइन के बारे में सभी जानकारियां अर्जित करने और इनकी पिछली परफॉर्मेंस को समझने की सलाह देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *